..

Popular Posts

मंगलवार, 18 अक्तूबर 2011

भारत वेस्टइंडीज वनडे सीरिज 29 नवंबर से

कु शानू। भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला की शुरूआत 29 नवंबर को कटक में पहले वनडे से होगी। भारत विंडीज वनडे सीरिज 29 नवंबर से वेस्टइंडीज टीम अपने भारत दौरे की शुरूआत छह नवंबर से दिल्ली में पहले टेस्ट के जरिये करेगी। पहला वनडे 29 नवंबर को कटक के बारामती स्टेडियम में खेला जायेगा। दूसरा वनडे विशाखापत्तनम में दो दिसंबर को, तीसरा अहमदाबाद में पांच दिसंबर, चौथा इंदौर में आठ दिसंबर को और आखिरी वनडे 11 दिसंबर को चेन्नई में खेला जायेगा।


धोनी ने कहा कि हम विंडीज वनडे सीरिज में अच्‍छा प्रदर्शन के लिए एकदम तैयार है। मुझे खुशी है कि युवा खिलाडि़यों ने जरूरत के समय अच्छा प्रदर्शन किया। हम अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर बल्ले और गेंद से उनसे जैसे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे वे वैसा कर रहे हैं। भारतीय कप्तान ने विशेषकर रूप से तेज गेंदबाज आर विनयकुमार, उमेश यादव, विराट कोहली और स्पिनरों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है लेकिन युवाओं का योगदान अहम रहा। भारत इस मैच में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान जैसे खिलाडि़यों की अनुपस्थिति में खेल रहा है।


धोनी ने कोहली के बारे में कहा कि उसने वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। वह युवा है और उसे उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के अधिक मौके दिये जाना जरूरी था ताकि उसे अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने का मौका मिल जाए। उसमें अब भी सुधार की जरूरत है लेकिन मुझे विश्वास है कि जिस तरह से उसने समय के साथ अपने खेल में सुधार जारी रखा है वह आगे भी ऐसा करेगा।

2 टिप्‍पणियां:

R