..

Popular Posts

शनिवार, 29 अक्तूबर 2011

वनडे के बाद अब टेस्ट टीम से भी हुई हरभजन की छुट्टी


कु शानू । वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने की 6 तारीख से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। इन 15 में जहां हरभजन सिंह की छुट्टी कर दी गई है। वहीं आर अश्विन, राहुल शर्मा, अजिंक्य रहाने, उमेश यादव, वरुण ऐरोन को पहली बार टेस्ट कैप दी गई है। सहवाग, सचिन और युवराज फिट होकर टीम में वापसी करने में कामयाब रहे।
सिलेक्टशन में सबसे चौंकाने वाली बात रही हरभजन सिंह की छुट्टी। बताया जाता है कि हरभजन के चयन को लेकर सेलेक्टर में भारी मतभेद थे और काफी बहस के बाद उनका नाम टीम से काट दिया गया। मुख्य चयनकर्ता समेत 2 और चयनकर्ता हरभजन को पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी खिलाने की वकालत कर रहे थे। उनकी जगह स्पिन की जिम्मेदारी आर अश्विन, प्रज्ञान ओझा और राहुल शर्मा को दी गई है।
वनडे के बाद अब टेस्ट टीम से भी हुई हरभजन की छुट्टी
कयास लगाए जा रहे थे कि कप्तान धोनी को सीरीज में आराम दिया जाएगा लेकिन धोनी को न सिर्फ टीम में रखा गया बल्कि कोई बैकअप विकेटकीपर भी नहीं चुना गया। हैरानी इस बात की भी है कि 15 सदस्यीय टीम में 9 बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड में सबसे कामयाब गेंदबाज़ प्रवीण कुमार को टेस्ट टीम में नहीं चुना गया है। जबकि प्रवीण के ही राज्य के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना को भी चयनकर्ताओं ने वनडे क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म दिखाने के बावजूद नजरअंदाज़ किया है। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टीम इंडिया का पहला टेस्ट दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला में 6 नवंबर से शुरू होगा।
टीम इस प्रकार है:- कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह, आर अश्विन, प्रज्ञान ओझा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, विराट कोहली, वरुण एरॉन, अजिंक्य रहाने और राहुल शर्मा।

1 टिप्पणी:

R